जॉनी डेप की जीवनी / Johnny depp biography in hindi

जॉनी डेप की जीवनी


जॉनी डेप की जीवनी / Johnny depp biography in hindi
  biography in hindi


नाम
Johnny depp 
निदेशक 
जन्म दिन 9 जून, 1963  शिक्षा लॉफ्ट स्टूडियो लॉस एंजिल्स जन्म स्थान ओवेन्सबोरो, केंटकी उर्फ जॉनी डेप पूरा नाम जॉन क्रिस्टोफर डेप II

Johnny depp एक अभिनेता हैं, जिन्हें 'एड वुड,' 'स्लीपी हॉलो' और 'चार्ली एंड द चॉकलेट फैक्ट्री' जैसी फ़िल्मों में सनकी किरदारों के किरदार के लिए जाना जाता है, साथ ही 'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' में कैप्टन जैक स्पैरो के रूप में भी उनकी भूमिका है। 

Johnny depp कौन है? 

1963 में केंटकी में जन्मे जॉनी डेप ने एल्म स्ट्रीट (1984) में नाइटमेयर में अपनी पहली वैध फिल्म भूमिका निभाई। उन्होंने बयाना में अभिनय का अध्ययन करना शुरू किया, 1987 तक पाठ का भुगतान, जब उन्होंने टीवी शो 21 जंप स्ट्रीट में एक भूमिका निभाई। वह तब से एडवर्ड सिसोर्हैंड्स (1990), स्लीपी हॉलो (1999) और ऐलिस इन वंडरलैंड (2010) जैसी फिल्मों में अपनी गहरी भूमिकाओं के लिए जाने की इच्छा के लिए जाना जाता है, साथ ही साथ बड़े बजट के समुद्री डाकू में उनके अभिनय के प्रयास भी। कैरिबियन फिल्में

प्रारंभिक जीवन 

अभिनेता Johnny depp का जन्म जॉन क्रिस्टोफर डेप II, 9 जून, 1963 को ओवेन्सबोरो, केंटकी में माता-पिता जॉन और बेटी सू डेप के घर हुआ था। डेप के पिता सिविल इंजीनियर के रूप में काम करते थे और उनकी माँ एक वेट्रेस और गृहिणी के रूप में काम करती थीं। चार बच्चों में सबसे छोटे, डेप को वापस ले लिया गया था और एक आत्म-भर्ती ऑडबॉल था। "मैंने एक बच्चे के रूप में अजीब शोर किया," उन्होंने बाद में एक साक्षात्कार में खुलासा किया। "बस अजीब चीजें हुईं, जैसे दो बार लाइट स्विच बंद करना। मुझे लगता है कि मेरे माता-पिता को लगा कि मुझे टॉरेट सिंड्रोम है।" जॉनी और उनका परिवार अपने पिता की नौकरी को समायोजित करने के लिए अक्सर चले गए, आखिरकार मिरामार, फ्लोरिडा में उतरे, जब जॉनी 7 साल का था। परिवार लगभग एक साल तक एक मोटल में रहा, जब तक कि उसके पिता को नौकरी नहीं मिली। डेप ने अपने नए घर से घृणा की और 12 साल की उम्र तक, धूम्रपान करना, ड्रग्स के साथ प्रयोग करना और पारिवारिक समस्याओं के तनाव के कारण खुद को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया। "यौवन बहुत अस्पष्ट था," उन्होंने कहा है। "मैंने सचमुच खुद को एक कमरे में बंद कर लिया और गिटार बजाया।"
1978 में, जब डेप 15 वर्ष के थे, तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया। चार साल की सबसे छोटी उम्र में, जॉनी का यह काम हो गया कि वह अपने पिता के कार्यालय में जाए और साप्ताहिक बाल-सहायता के पैसे उठाए। बंटवारे ने जॉनी और उनके पिता के बीच दरार पैदा कर दी। 16 साल की उम्र में डेप हाई स्कूल से बाहर हो गए और किड्स नामक एक गैराज बैंड से जुड़ गए। समूह टॉकिंग हेड्स और बी -52 के लिए खोलने के लिए पर्याप्त सफल हो गया, लेकिन वे बमुश्किल ही समाप्त होते हैं। डेप एक दोस्त के '67 चेवी इम्पाला में महीनों तक रहे

Hindi biography 


अभिनय और '21 जंप स्ट्रीट 'का परिचय 1983 में, 20 साल की उम्र में, जॉनी ने मुलाकात की और 25 वर्षीय मेकअप कलाकार लोरी एलिसन से शादी की। उसी वर्ष, यह जोड़ी एलएपी के साथ डेप के बैंड के साथ चली गई, जिसने इसे बड़ा बनाने की उम्मीद में। फिर भी एक शानदार बजट पर रहने वाले, डेप और उनके बैंडमेट्स ने एक टेलीमार्केटिंग फर्म के लिए पेन बेचकर खुद का समर्थन किया। एक साल बाद, डेप अभिनय में उतर गया जब उसकी पत्नी ने उसे अपने पूर्व प्रेमी अभिनेता निकोलस केज से मिलवाया। केज ने डेप में क्षमता देखी, और एक हॉलीवुड एजेंट को आशावादी संगीतकार पेश किया। एक अतिरिक्त के रूप में कई छोटी भूमिकाओं के बाद, डेप ने एल्म स्ट्रीट (1984) में हॉरर फिल्म नाइटमेयर में अपनी पहली वैध फिल्म भूमिका निभाई।

1985 तक, किड्स टूट गए थे और इसलिए डेप की शादी हो गई थी। एलिसन के साथ अपने विभाजन के बाद, डेप ने अभिनेत्री शर्लिन फेन के साथ संबंध बनाए, जिनसे उनकी मुलाकात लघु फिल्म डमीज (1985) के सेट पर हुई। वे संक्षेप में लगे हुए थे, लेकिन कुछ ही समय बाद अलग हो गए। अपने ब्रेक-अप के बाद, डेप ने फिर अभिनेत्री जेनिफर ग्रे से मुलाकात की और उन्हें प्रस्ताव दिया; उनका रोमांस भी अल्पकालिक था। डेप ने बयाना में अभिनय का अध्ययन करना शुरू किया, पहले लॉस एंजिल्स में लॉफ्ट स्टूडियो में और फिर एक निजी कोच के साथ कक्षाओं में। 1987 में सबक का भुगतान किया गया, जब उन्होंने अभिनेता जेफ याघेर को लोकप्रिय कनाडाई-फिल् म टेलीविजन श्रृंखला 21 जंप स्ट्रीट में अंडरकवर पुलिस टॉमी हंसन की भूमिका में बदल दिया। भूमिका लगभग तत्काल स्टारडम में डेप को जोर देती है; वह रातोंरात एक किशोर मूर्ति बन गया, हालांकि उसने उस लेबल पर नाराजगी जताई। जब 1989 में जंप स्ट्रीट पर उनका अनुबंध समाप्त हो गया, तो उन्होंने वेटियर भूमिकाओं को आगे बढ़ाने के अवसर पर छलांग लगा दी।
जॉनी डेप की जीवनी / Johnny depp biography in hindi
जॉनी डेप की जीवनी / Johnny depp biography in hindi


मुख्यधारा की सफलता: 'क्राई-बेबी' और 'एडवर्ड सिज़ोर्हैंड्स' 1990 में, डेप ने जॉन वाटर्स के 50-किट्स म्यूजिकल क्राई-बेबी (1990) में अभिनय किया, जो एक पंथ हिट बन गया और अपनी छवि को बदलने में सफल रहा। उसी वर्ष, उन्हें टिम बर्टन की फंतासी फिल्म, एडवर्ड सिज़ोर्हैंड्स की शीर्षक भूमिका में एक अभिनेता के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर मिला। फिल्म ने न केवल डेप को ए-लिस्ट अभिनेता के रूप में स्थापित किया, बल्कि इसने बॉक्स ऑफिस पर $ 54 मिलियन से अधिक की कमाई की। फिल्म की सफलता के बाद, डेप ने अपने लिए एक गंभीर, कुछ हद तक अंधेरा, आदर्शपूर्ण प्रदर्शन करने वाले कलाकार के रूप में काम किया, जो लगातार आलोचकों और दर्शकों को आश्चर्यचकित करने वाली भूमिकाओं का चयन करते हैं। यह एडवर्ड सिज़ोर्हैंड्स की शूटिंग के दौरान था कि डेप ने सह-कलाकार विनोना राइडर से मुलाकात की, जिसे वह अपनी फिल्म ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर (1989) के प्रीमियर पर एक संक्षिप्त बैठक के बाद से देख रहे थे। दोनों सेट पर डेट करने लगे और जल्द ही हॉलीवुड पावर कपल बन गए। अपनी पहली तारीख के पांच महीने बाद, डेप और राइडर की सगाई हो गई। अपने प्यार को मजबूत करने के लिए, डेप ने अपनी दाहिनी बांह पर "विनोना फॉरएवर" टैटू गुदवाया था। हालांकि, 1993 में राइडर के माता-पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए मना करने के बाद इस जोड़ी को अलग कर दिया।
अपने व्यक्तिगत जीवन के बाहर, डेप लगातार फलते-फूलते रहे, महत्वपूर्ण प्रशंसा प्राप्त की और अपने काम के लिए लोकप्रियता बढ़ाई। उनकी कई उल्लेखनीय भूमिकाओं में बेनी एंड जून (1993) में सामाजिक कुप्रथा सैम के रूप में उनकी भूमिका शामिल थी, जिसने उन्हें एक गोल्डन ग्लोब की अनुमति दी, और व्हाट्स ईटिंग गिल्बर्ट ग्रेप में गिल्बर्ट? (1993), जिसने उन्हें अपने छोटे शहर के जीवन की सीमाओं से असंतुष्ट एक युवा के रूप में डाला।
परेशान छवि और संबंध उस 1993 के अगस्त में, उन्होंने और दो व्यावसायिक साझेदारों ने एलए में द वाइपर क्लब को खरीदा, जो तुरंत ही सनसेट स्ट्रिप पर सबसे हिप्पेस्ट स्पॉट बन गया। डेप ने अपने नवगठित बैंड पी से संगीत के संरक्षक पेश करने के अवसर के रूप में क्लब का उपयोग करना शुरू किया, जिसने कार्यक्रम स्थल पर लोकप्रिय शो की पेशकश की। लेकिन उसी साल 31 अक्टूबर को त्रासदी ने क्लब को तब मारा, जब किशोर हार्टथ्रोब और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित अभिनेता रिवर फीनिक्स को क्लब के बाहर ड्रग ओवरडोज का सामना करना पड़ा। उस शाम के बाद फीनिक्स की मृत्यु हो गई। डेप ने ड्रग्स के साथ डब किया और एक गहरी अवसाद में सर्पिल किया। इस समय के दौरान उन्होंने सुपरमॉडल केट मॉस के साथ एक बहुत ही सार्वजनिक, विनाशकारी संबंध शुरू किया। डेप और मॉस ने अपने जोशीले और अप्रत्याशित व्यवहार के लिए लगातार सुर्खियां बटोरीं; 1994 में, डेप ने एक जोड़े के कई झगड़े के बाद न्यूयॉर्क के होटल के कमरे को रौंद डाला।
डेप के जंगली व्यवहार का उनके पेशेवर जीवन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। 1994 में उन्होंने कुख्यात बी-फिल्म निर्देशक के बारे में बायोपिक एड वुड में बर्टन के साथ फिर से काम किया। फिल्म ने डेप को आलोचकों की प्रशंसा और एक और गोल्डन ग्लोब नामांकन प्राप्त किया। 90 के दशक के उत्तरार्ध में अन्य उल्लेखनीय फिल्मों में डॉन जुआन डेमार्को (1995) शामिल हैं, जिसमें डेप ने एक चरित्र निभाया है, जो मानता है कि वह प्रसिद्ध काल्पनिक डॉन जुआन और डॉनी ब्रास्को (1997) है, जिसने डेप को एक अंडरवर्ल्ड एफबीआई एजेंट के रूप में चित्रित किया था जो घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था। बोनानो अपराध परिवार। 1998 में, डेप लंबे समय तक प्रेमिका मॉस से अलग हो गए, और लास वेगास में फेरी और लोथिंग के टेरी गिलियम के अनुकूलन में पत्रकार हंटर एस। थॉम्पसन के परिवर्तन अहंकार की भूमिका निभाई। फिल्मांकन के दौरान, डेप ने थॉम्पसन के साथ एक मजबूत दोस्ती की खेती की, जो 2005 में थॉम्पसन की मृत्यु तक चली। डेप बाद में लेखक के अंतिम संस्कार को वित्त प्रदान करेगा।

जॉनी डेप की जीवनी / Johnny depp biography in hindi



बॉक्स ऑफिस स्टार: 'पाइरेट्स,' 'स्वीनी टॉड' और 'ऐलिस' डेप की अगली फिल्म परियोजना के लिए, उन्होंने 1999 में द एस्ट्रोनॉट्स वाइफ के साथ विज्ञान-फाई हॉरर में अपना हाथ आजमाया। उसी वर्ष, उन्होंने स्लीपी हॉलो पर एक बार फिर बर्टन के साथ मिलकर एक प्राइम, चालित इचाक क्रेन के रूप में अभिनय किया। वह अगले साल छोटे लेकिन लोकप्रिय रोमांटिक नाटक चॉकलेटी में दिखाई दिए, उसके बाद 2001 में ब्लो-लाइफ कोकीन किंगपिन जॉर्ज जुंग के रूप में एक बड़े बजट की भूमिका निभाई। डेप इसके बाद 2001 में हेल से हेल और राबर्ट रोड्रिग्ज के वन्स ओन के आतंकवादी नाटक में दिखाई दिए। 2002 में मेक्सिको में एक समय। 2004 में, डेप ने कैरिबियन के समुद्री डाकू पाइरेट्स में कैप्टन जैक स्पैरो की भूमिका के लिए एकेडमी अवार्ड के लिए नामांकन प्राप्त किया। फिल्म एक बॉक्स ऑफिस स्मैश थी, जो पाइरेट्स फ्रैंचाइज़ी के निर्माण को बढ़ावा देती थी। उस वर्ष के अंत में, डेप ने फाइंडिंग नेवरलैंड में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने पीटर पैन निर्माता जे.एम. बैरी के रूप में अभिनय किया। इस फिल्म ने उन्हें अकादमी और गोल्डन ग्लोब दोनों के नाम सहित 10 से अधिक पुरस्कार नामांकित किए।
2006 में, डेप कैप्टन जैक स्पैरो के लिए अगली कड़ी पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: डेड मैन चेस्ट के रूप में लौटे, जिसने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को अब तक के उच्चतम सप्ताहांत तक पहुँचने में तोड़ दिया। तीसरी किस्त ने भी अच्छा प्रदर्शन किया: पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: एट वर्ल्ड्स एंड (2007) को मेमोरियल डे सप्ताहांत में रिलीज़ किया गया, जो $ 138.8 मिलियन में आया। इसके बाद डेप ने स्वीनी टॉड: द डेमन बार्बर ऑफ फ्लीट स्ट्रीट में थिएटर के सबसे कुख्यात किरदारों में से एक, 2007 में भी निर्देशन किया। बर्टन द्वारा निर्देशित और हेलेना बोनहम कार्टर अभिनीत, डार्क एंड जरी म्यूजिकल एक नाई की कहानी बताती है, जो उसकी हत्या करता है। उन्हें देखने से पहले ग्राहकों ने उनके पड़ोसी के द्वारा पीज़ में बदल दिया। डेप ने फिल्म में अपने काम के लिए गोल्डन ग्लोब अवार्ड हासिल किया।

Hindi biography 

2009 में, दो डेप फिल्में- डॉक्टर परनासस और पब्लिक दुश्मनों की इमेजिनेरिअम का मिश्रित परिणामों के साथ प्रीमियर हुआ। वह 2010 की फिल्म लुईस कैरोल क्लासिक एलिस इन वंडरलैंड के फिल्म रूपांतरण के साथ बॉक्स ऑफिस पर सफल हुई। इस परियोजना के लिए, डेप ने फिर से बर्टन के साथ मिलकर मैड हैटर के चरित्र को लिया। एलिस के रूप में मिया वासिकोव्स्का अभिनीत फिल्म ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में 116 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की। एक बार फिर ऊंचे समुद्रों पर घूमते हुए, डेप ने 2011 में पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन फिल्म श्रृंखला की नवीनतम किस्त में जैक स्पैरो की अपनी भूमिका को दोहराया। वह हंटर एस की पुस्तक पर आधारित द रम डायरी के साथ उसी वर्ष स्वतंत्र फिल्म में लौट आए। । थॉम्पसन।

हिट्स एंड मिसेस: 'डार्क शैडोज़,' 'द लोन रेंजर' और 'फैंटास्टिक बीस्ट्स' बर्टन कॉमेडी डार्क शैडो (2012) में डेप ने बरनबास कॉलिंस की भूमिका निभाई, एक पिशाच जो कैद से बचता है और अपने परिवार के घर लौटता है। वहां, कोलिंस मिशेल फ़ेफ़र, क्लो ग्रेस मोरेट्ज़ और जॉनी ली मिलर द्वारा निभाए गए अपने वंशजों की मदद करने की कोशिश करते हैं। डेप फिल्म के स्रोत सामग्री - 1960 के दशक के उत्तरार्ध के गॉथिक सोप ओपेरा डार्क शैडोज़ के लंबे समय से प्रशंसक थे और मित्र बर्टन को इसे बड़े पर्दे पर लाने के लिए प्रोत्साहित किया। दुर्भाग्य से, डेप का अगला बड़ा बजट प्रयास लगभग उनकी पहले की फिल्मों जैसा नहीं था। 2013 में, ए-लिस्ट अभिनेता ने समुद्री डाकू निर्माता जेरी ब्रुकहाइमर के साथ मिलकर एक बार फिर डिज्नी फिल्म द लोन रेंजर में काम किया। फिल्म, जिसे बनाने के लिए $ 215 मिलियन से अधिक की लागत आई, बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया और कमज़ोर समीक्षा प्राप्त की।
डेप ने 2015 की बायोपिक ब्लैक मास में कुख्यात क्राइम बॉस व्हाइटी बुलगर की भूमिका निभाई। "जेम्स बुल्गर एक आकर्षक प्राणी है और हम सभी जानना चाहते हैं कि उसे क्या पता चला, मुझे लगता है," डेप ने IGN के साथ एक साक्षात्कार में कहा। "जितना मैं जेम्स बुलगर से बात करना चाहता हूं और उसके साथ बैठना और उसे समझना चाहता हूं, मैं पीड़ित परिवारों के साथ बैठना चाहता हूं और उस पक्ष को भी जानता हूं ताकि प्रदर्शन के साथ फेंक दिया जाए। ... मुझे नहीं लगता कि यह अच्छाई बनाम बुराई के रूप में आसान है और मुझे लगता है कि फिल्म में यह दिखाने की उम्मीद है और मैं हर किसी को न्याय करने की उम्मीद करता हूं। " 2016 में, डेप ने थ्रू द लुकिंग ग्लास में मैड हैटर के रूप में अपनी भूमिका दोहराई, बर्टन का ऐलिस एडवेंचर्स इन वंडरलैंड के सीक्वल पर नवीनतम ले। अगले वर्ष, वह पाइरेट्स ऑफ द कैरिबियन: डेड मेन टेल नो टेल्स के लिए जैक स्पैरो के रूप में लौटे और ओरिएंट एक्सप्रेस पर मर्डर के अनुकूलन के लिए कलाकारों की टुकड़ी में शामिल हुए। 2018 में, डेप ने विलियम्स बीस्ट्स: द क्राइम्स ऑफ़ ग्रिंडेलवल्ड में दुष्ट जादूगर गेलर्ट ग्रिंडेलवाल्ड के हिस्से के साथ एक और प्रमुख फीचर फिल्म फ्रेंचाइजी में प्रवेश किया।

Hindi biography 

पर्सनल लाइफ और लीगल मैटर्स फ्रांस में Sci-Fi ड्रामा द नाइंथ गेट (1999) को फिल्माते समय जॉनी की मुलाकात फ्रांसीसी अभिनेत्री, गायिका और मॉडल वेनेसा पारादिस से हुई। उस साल बाद में दंपति के पहले बच्चे के साथ पारादी गर्भवती हो गईं। मई 1999 में, दंपति ने बेटी लिली-रोज़ मेलोडी डेप का स्वागत किया। डेप और पारादिस के तीन साल बाद उनका दूसरा बच्चा, बेटा जैक जॉन क्रिस्टोफर डेप III था। 2012 में, कहानियों ने प्रसारित करना शुरू कर दिया कि डेप और पारादिस अलग हो गए थे। डेप ने शुरू में इन अफवाहों का खंडन किया, लेकिन उनके प्रतिनिधि ने जून में जोड़े के टूटने की पुष्टि की। एंटरटेनमेंट टुनाइट को दिए गए एक बयान में, डेप के प्रतिनिधि ने कहा कि यह जोड़ी "सौहार्दपूर्वक अलग हो गई है" और पूछा कि लोग "उनकी गोपनीयता का सम्मान करते हैं" और "उनके बच्चों की गोपनीयता।" डेप और पारादी लगभग 14 वर्षों से एक साथ थे जब वे अलग हो गए।
डेप ने फिल्म के सेट पर एक और भविष्य के प्यार से मुलाकात की, जबकि अभी भी सार्वजनिक रूप से पारादिस के साथ जुड़े थे। द रम डायरी को फिल्माते समय उनकी मुलाकात सह-कलाकार अंबर हर्ड से हुई। 2012 में पहली बार सार्वजनिक रूप से पारपियों के साथ डेप के विभाजन के बाद लंबे समय तक एक साथ देखा गया था। इस जोड़ी ने 2013 में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर सगाई की और फरवरी 2015 में शादी के बंधन में बंध गए। हर्ड ने मई 2016 में तलाक के लिए अर्जी दी और कुछ ही समय बाद उन्होंने एक निरोधक आदेश भी दायर किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि डेप मौखिक और शारीरिक रूप से अपमानजनक था। अगस्त में दोनों एक समझौता पर पहुंचे, और तलाक को जनवरी 2017 में अंतिम रूप दिया गया। हालांकि, दिसंबर 2018 में हर्ड ने एक ऑप-एड के बाद घरेलू हिंसा के साथ अपने अनुभवों का वर्णन किया, डेप ने अपनी पूर्व पत्नी के खिलाफ $ 50 मिलियन का मानहानि का मुकदमा दायर किया कुछ महीने बाद। अक्टूबर 2017 में, डेप ने अपने पूर्व व्यापार प्रबंधकों के खिलाफ $ 25 मिलियन का मुकदमा दायर किया, यह दावा करते हुए कि उन्होंने पिछले दो दशकों से $ 650 मिलियन की कमाई का दुरुपयोग किया है। अगले अप्रैल में, डेप एक मुकदमे के दूसरे छोर पर थे, दो पूर्व व्यक्तिगत सुरक्षा गार्डों ने उन्हें अवैतनिक मजदूरी और खतरनाक काम की स्थिति के लिए उनके संपर्क के लिए मुकदमा दायर किया।
जुलाई 2018 में, यह बताया गया कि डेप पर कथित तौर पर रैपर कुख्यात बीआईजी की हत्या के बारे में उनकी आगामी फिल्म सिटी ऑफ लाइज के सेट पर एक स्थान प्रबंधक को मारने के लिए मुकदमा चल रहा था। सूट के अनुसार, फिल्म स्टार ने कहा कि जब यह बताया गया था। उत्पादन दिन के लिए समाप्त हो गया था, जिस बिंदु पर उन्होंने दो बार अपने रिब पिंजरे के निचले हिस्से में स्थान प्रबंधक को "जोरदार मुक्का मारा" और उनके अंगरक्षकों द्वारा खींचे जाने तक एक मौखिक छेड़छाड़ को हटा दिया। नतीजतन, फिल्म को इसकी निर्धारित 7 सितंबर की रिलीज़ की तारीख से एक महीने पहले वितरण से खींच लिया गया था। डेप ने एक प्रतिक्रिया दर्ज की, जिसमें उन्होंने ब्रूक्स के "गैरकानूनी और गलत आचरण" पर आत्मरक्षा में काम करने का दावा किया, जिससे उन्हें "अपनी सुरक्षा के लिए डर" हुआ।


जॉनी डेप की जीवनी / Johnny depp biography in hindi

टिप्पणियाँ